लालू प्रसाद यादव (Photo Credits-ANI Twitter)
लालू प्रसाद यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होना है। हालांकि उससे पहले ही महागठबंधन में टूट की खबरें हैं। क्योंकि उपचुनाव से पहले ही आरजेडी और कांग्रेस की राहें अलग हो गयी हैं। दोनों ही पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं। इसी बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू प्रसाद यादव (Lalu-Sonia Talk) से फोन पर बातचीत की है। खबर है कि दोनों नेताओं के बीच 10 मिनट तक बातचीत हुई। लालू यादव ने इसकी पुष्टि करते हुए सोनिया के समक्ष सभी पार्टियां, जिनकी समान विचारधारा है, उन्हें इकठ्ठा करने का प्रस्ताव रखा है। 

    बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मैंने सोनिया गांधी से फोन पर बात की और उनकी तबीयत के बारे में पूछा। मैंने उनसे ये भी बोला कि सभी पार्टियां, जिनकी समान विचारधारा है, उन्हें इकठ्ठा किया जाए, जिससे एक मजबूत विकल्प बनाया जा सके और उनके साथ एक बैठक बुलाई जाए।

    गौर हो कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सियासी बयानबाजी के चलते रिश्ते में कड़वाहट आ गई है। ऐसे में दोनों के बीच हुई बातचीत काफी अहम मानी जा रही है। इससे पहले कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी।