Rajnath Singh

Loading

नई दिल्ली: बिहार के वैशाली जिले (Vaishali district) के रहने वाले और गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सैनिकों (Chinese troops) के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद जय किशोर सिंह (Jai Kishore Singh) के पिता की पुलिस द्वारा पिटाई का मामला अब केंद्र तक पहुँच गया है। रक्षामंत्री  राजनाथ सिंह इस बात से काफी नाराज  है कि शहीद के परिजनों के साथ मारपीट और उनपर लगाई गई धारा पर नाराजगी व्यक्त की। इसको उन्होंने बिहार के सीएम नितीश कुमार से बात की है।

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बिहार के सैनिक के पिता की पिटाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की, जिसने गालवान घाटी संघर्ष में अपनी जान गंवा दी। इसके अलावा, रक्षा मंत्री ने अधिनियम की निंदा की और अपनी नाराजगी व्यक्त की। 

बिहार पुलिस से बताया कि गलवान घाटी की घटना में जान गंवाने वाले सैनिक के पिता की गिरफ्तारी मामले को बिहार के पुलिस महानिदेशक द्वारा गंभीरता से लेते हुए एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में यदि कोई पुलिस पदाधिकारी या फिर कर्मी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

बता दें कि आरोप है कि शहीद जवान के पिता अब जेल में बंद हैं। परिवार के सदस्यों का आरोप है कि वैशाली के जंदाहा में सरकारी जमीन पर अपने बेटे के लिए एक स्मारक बनाने के लिए शहीद जवान के पिता की पिटाई की गई और बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हरि नाथ राम की जमीन पर मूर्ति लगाने को लेकर एससी/एसटी एक्ट के तहत जवान के पिता पर मामला दर्ज किया गया है।