lalu-tejasvi

Loading

नई दिल्ली/पटना. बिहार (Bihar) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां CBI ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) को आज पेश होने का एक समन जारी किया है। जी हां, दरअसल नौकरी के लिए जमीन मामले में तेजस्वी यादव को आज यानी शनिवार को पेश होना है। उन्हें इससे पहले भी उन्हें बीते 4 फरवरी को तलब किया गया था।

जानकारी हो कि, बीते शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में, राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़े नौकरी के लिए जमीन से जुड़े घोटाले में करीब 15 लोकेशंस में रेड डाली गई थी। गौरतलब है ही कुछ दिनों पहले ही इस मामले में एक बार फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की गई थी।

लालू-राबड़ी से पूछताछ 

बता दें कि CBI ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला’ मामले की जांच के तहत बीते मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से करीब दो घंटे पूछताछ की थी। वहीं इससे एक एक दिन पहले, CBI ने राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। तब जांच एजेंसी की टीम अपराह्न करीब 12 बजकर 55 मिनट पर भोजन करने के लिए चली गई। पूछताछ दोपहर करीब सवा दो बजे फिर से शुरू हुई थी।

यह है मामला 

बता दें कि, यह पूरा मामला लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देकर या जमीन बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने से संबद्ध है। यह मामला 2004 से 2009 के बीच प्रसाद के रेल मंत्री रहने के समय का है।