jama-khan
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान

Loading

नई दिल्ली/रोहतास: बिहार (Bihar) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार यहां के रोहतास में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान (Jama Khan) के काफिले की एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गाड़ी पुलिस की पायलट वैन थी, जो मंत्री खान को लेकर कैमूर से पटना जा रही थी। इस हादसे में पायलट ड्राइवर की मौत हो गई है। वहीं 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया। यह घटना बीते सोमवार रात करीब 11:30 बजे की है।

 

हालांकि गनीमत यह रही कि मंत्री की कार हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची है। मामले पर मिली जानकारी के मुताबिक, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान सोमवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कैमूर आये थे। कार्यक्रम संपन्न होने के बाद देर रात वे अपने काफिले के साथ पटना लौट रहे थे। 

सूत्रों की मानें तो पुलिस की पायलट वैन आगे-आगे चल रही थी और मंत्री की गाड़ी पीछे-पीछे चल रही थी। इसके पीछे अन्य वाहन भी थे। इधर रोहतास जिले से गुजरने के दौरान परसतुआ थाना क्षेत्र के पास अचानक घटना घटी है, जहां पायलट वैन के चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है।

इस हादसे में पायलट वैन के ड्राइवर होम गार्ड जमालुद्दीन खान की मौत हो गई। इस वैन में बैठे चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को घटना के तुरंत बाद सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद 3 पुलिसकर्मियों को आगे के इलाज के लिए सासाराम ट्रॉमा सेंटर भेज दिया, जबकि एक पुलिसकर्मी को पटना एम्स भेजा गया। घायल पुलिसकर्मियों के नाम रमेश कुमार, मनोज कुमार, अर्चना कुमारी, रानी कुमारी बताये गए हैं। फिलहाल सभी घायलों का इलाज जारी है।वहीँ इस भयानक हादसे के कारणों की जांच पुलिस द्वारा जारी है।