election
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि राज्य में पंचायत चुनाव 2021 (Bihar Panchayat Elections 2021) का बिगुल बज गया है। रिपोर्ट के अनुसार सूबे में 24 अगस्त को चुनाव का नोटिफिकेशन जारी होगा। बिहार में 11 चरणों में वोट डाले जाएंगे। 

    ज्ञात हो कि सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य चुनाव आयोग के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। जिसके बाद साफ हो गया कि बिहार पंचायत चुनाव 2021 के लिए 11 चरणों में मतदान होगा। साथ ही 24 सितंबर को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। 

    बिहार में बजा पंचायत चुनाव का बिगुल-

    वहीं बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर पहले चरण के लिए वोट 24 सितंबर और अंतिम फेज के लिए 12 दिसंबर को वोट पड़ेंगे। सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुल 17 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। 11 जिलों में कराए जा रहे चुनाव पहले दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में होंगे।

    उल्लेखनीय है कि राज्य पंचायत चुनाव में दूसरे चरण के लिए वोटिंग 29 सितंबर को होगी। फिर अक्टूबर महीने में 8,20, 24 तारीख को वोट पड़ेंगे। जबकि नवंबर महीने में 3,15,24 और 29 को मतदान होगा। दिसंबर महीने की बात करें तो 8 और 12 को अंतिम मतदान होगा। पहले उन जिलों में चुनाव होंगे जो बाढ़ की चपेट में नहीं हैं।