Biju Janata Dal candidate Alka Mohanty
Twitter

    भुवनेश्वर : ओडिशा में ब्रजराजनगर (Brajrajnagar) विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-Election) में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) की उम्मीदवार अलका मोहंती ने शुक्रवार को पहले दौर की गणना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अपनी प्रतिद्वंद्वी पर शुरुआती बढ़त दर्ज की। इस सीट पर उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान हुआ था। झारसुगुडा इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) एस के लोहानी ने कहा कि कुल 20 दौर की मतगणना होगी।

    अधिकारियों के अनुसार, बीजद की अलका मोहंती को पहले दौर की गणना में 4,733 मत मिले। इसके बाद भाजपा उम्मीदवार राधारानी पांडा को 1,144 मत मिले और कांग्रेस उम्मीदवार को 1,014 मत मिले। उन्होंने बताया कि कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दिसंबर 2021 में बीजद विधायक किशोर मोहंती की मृत्यु के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ है। डाक मतपत्र की गिनती के बाद ईवीएम से डाले गए मतों की गणना की गई।

    अधिकारी ने कहा कि मतगणना प्रक्रिया दोपहर करीब तीन बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है। झारसुगुड़ा के पुलिस अधीक्षक राहुल जैन ने बताया कि मतगणना केंद्र पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), राज्य सशस्त्र पुलिस और जिला कार्यकारिणी बल की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। (एजेंसी)