Rakesh Jhunjhunwala
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, देश के दिग्गज शेयर निवेशक और अरबपति व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का दुखद निधन हो गया है। ख़बरों के मुताबिक, झुनझुनवाला ने 62 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। वहीं मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि भी की है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपना शोक व्यक्त किया है। 

    गौरतलब है कि झुनझुनवाला को बीते 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह वापस घर आ गए थे। हाल में राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्‍ट्री में कदम रखे थे। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने अकासा एयरलाइंस की शुरुआत की थी। झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर फिलहाल हर कोई स्तब्ध है। 

    बता दें कि कुछ समय पहले ही राकेश झुनझुनवाला ने अकासा के नाम से एक एयरलाइंस कंपनी खोली है जो कम दरों में यात्रियों को सुविधा देने को लेकर चर्चा में है। इस एय़रलाइंस को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) भी मिल चुका है। इस आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है। दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97% है।

     पता हो उन्‍हें शेयर बाजार का बिग बुल भी कहा जाता था। उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी। झुनझुनवाला RARE एंटरप्राइजेज नाम की अपनी एक निजी ट्रेडिंग फर्म चलाते थे। जिसे उन्होंने 2003 में शुरू किया था।