CM ममता की अपील पर भाजपा का पलटवार, बोले- ‘शाहरुख खान को हटाकर सौरव गांगुली को बनाएं बंगाल का एंबेसडर’

    Loading

    कोलकाता/ नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) से अपील की है कि, वह सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ने की अनुमति दें। इस बीच, बंगाल के सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी से खेल में राजनीति ना करने की बात कही है। 

    बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने सौरव गांगुली के मामले में अब बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (ShahRukh Khan) को नहीं लेकर आए है। अधिकारी ने कहा कि, “ममता बनर्जी शाहरुख खान को हटा दें और सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाएं। अगर ममता बनर्जी सौरव गांगुली का कार्यकाल बढ़ाना चाहती थीं तो उन्हें सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए था। खेल में राजनीति मत करो। इन चीजों से दूर रहते हैं पीएम मोदी।”

    ICC चुनाव लड़ने की दी जाए अनुमति

    इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा कि, मैं पीएम से अनुरोध करती हूं कि ये सुनिश्चित करें कि सौरव गांगुली को आईसीसी (ICC) चुनाव लड़ने की अनुमति दी जानी चाहिए। वह एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, इसलिए उन्हें वंचित किया जा रहा है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, भारत सरकार से अनुरोध है कि राजनीतिक रूप से निर्णय न लें बल्कि क्रिकेट, खेल के लिए फैसला लें। वह राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं।

    ममता बनर्जी ने कहा कि सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में बदल दिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) में भेजने की अपील की है।  उन्होंने कहा, ‘‘सौरव ने खुद को एक काबिल प्रशासक के तौर पर साबित किया है, और बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से उन्हें हटाए जाने से मैं हैरान हूं। यह उनके साथ अन्याय है।”