UP elections: Arvind Kejriwal's AAP promises free electricity to people, Video
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के मद्देनजर जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) के स्थान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को मुख्यमंत्री बनाने पर विचार कर रही है। एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि भाजपा बड़े बदलाव करना चाहती है क्योंकि उसे आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की बढ़ती “लोकप्रियता” के कारण चुनावों में हार की आशंका है।

    सिसोदिया ने दावा किया, “हमें बहुत विश्वसनीय स्रोतों से पता चला है कि भाजपा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को हटाकर अनुराग ठाकुर को लाना चाहती है, क्योंकि वह अरविंद केजरीवाल और दिल्ली में उनके शासन के मॉडल से डरी हुई है।”

    उन्होंने कहा कि राज्य के लोग जयराम ठाकुर की सरकार से निराश हैं, जो “पूरी तरह नाकाम” हो गयी है और इसलिए वे आगामी विधानसभा चुनाव में आप को जनादेश देना चाहते हैं। आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी को हिमाचल प्रदेश के लोगों से “बहुत अच्छी प्रतिक्रिया” मिल रही है।

    सिसोदिया ने कहा, “चुनाव के मद्देनजर चेहरे बदलने से भाजपा को राज्य में अपनी सरकार की नाकामियों को छिपाने में मदद नहीं मिलेगी। आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में चुनाव जीतकर अपनी सरकार बनाएगी, चाहे वे (भाजपा) अब कुछ भी करें।” (एजेंसी)