Tripura Assembly Elections 2023
FILE PHOTO

Loading

अगरतला: त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव के बाद, बृहस्पतिवार को सुबह से जारी मतणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 35 सीटों पर आगे चल रही है। निर्वाचन आयोग के आकंड़ों के अनुसार, कांग्रेस छह सीट पर और उसकी सहयोगी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) 16 सीटों पर आगे है। पूर्व शाही वंशज प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा द्वारा बनाई गई नयी पार्टी टिपरा मोठा भी 12 सीटों पर आगे है। मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवाली सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के आशीष कुमार साहा से 832 मतों से आगे चल रहे हैं।

अगरतला सीट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुदीप रॉय बर्मन भाजपा के पापिया दत्ता से 5286 मतों से आगे चल रहे हैं। बनमालीपुर सीट पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्य 705 मतों से पीछे चल रहे हैं। सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल रॉय बढ़त बनाए हुए हैं। खयेरपुर सीट पर भाजपा के रतन चक्रवर्ती 849 मतों से आगे हैं। माकपा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी सबरूम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के निवर्तमान विधायक शंकर रॉय से 1223 मतों से आगे चल रहे हैं। 

गौरतलब हो कि त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को चुनाव हुए थे। आज बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई। इस बार चुनाव में कुल 23.13 लाख मतदाताओं में से 89.90 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था।