नूपुर शर्मा विवाद पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले-क्या हम पुरे भारत को कश्मीर बना देना चाहते है

    Loading

    नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणि के खिलाफ आज पूरे देश में मुस्लिम समुदाय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसें लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पुरे केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है । 

    दरअसल आज शुक्रवार की नमाज़ के बाद देशभर में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इन विरोध प्रदर्शन का मुख्य कारण भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर है।  इसी को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू पर लिखते है –  “पूरा भारत कश्मीर जैसा लग रहा है। मैं चाहता था कि कश्मीर पूरे भारत जैसा हो। क्या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पास इस समस्या का कोई समाधान है? अगर अगले 48 घंटों में हालात हाथ से नहीं निकले तो क्या अमित शाह गृह मंत्री बने रहेंगे? “यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तय करना है”

    इस विवाद को लेकर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया हैं। हाल ही में पश्चिमी यूपी में राष्ट्रीय लोक दल ने भी इस विवाद पर केंद्र सरकार से सवाल किया है। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने अपनी बात रखते हुए कहा- जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में हिंसा हुई है यह सिद्ध होता है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर हो चुकी है। भाजपा को जवाब देना चाहिए कि वह नूपुर शर्मा को क्यों बचाना चाहती है जबकि यह है साफ है कि धार्मिक भावनाओं और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने में नूपुर शर्मा के बयान में अहम भूमिका निभाई है। 

    Koo App

    जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में हिंसा हुई है यह सिद्ध होता है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर हो चुकी है। भाजपा को जवाब देना चाहिए कि वह नूपुर शर्मा को क्यों बचाना चाहती है जबकि यह है साफ है कि धार्मिक भावनाओं और कानून व्यवस्था को बिगाड़ने में नूपुर शर्मा के बयान में अहम भूमिका निभाई है

     

    Rohit agarwal (@rohitagarwal85) 10 June 2022

    विवाद की वजह

    एक टीवी डिबेट में बातचीत के दौरान भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर  पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने का आरोप है , जिसपर  कई देशों ने नाराजगी जताई है। इस पर बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया. नूपुर के खिलाफ एफआईआर भी हुई थी। लेकिन अब इन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग को लेकर देशभर में व्यापक विरोध हो रहा है।