NUPUR
Photo Credit - Nupur Sharma Facebook

    Loading

    महाराष्ट्र: भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा अपने बयानों को लेकर हरसमय सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन इस बार अपने बयानों को लेकर मुश्किल में पड़ गई हैं। मुस्लिम धर्म पैंगबर मुहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पड़ी को लेकर उनके मामला दर्ज हो गया। महाराष्ट्र,मुंबई के पायधुनी पुलिस स्टेशन में सुन्नी मुसलमानों के सुन्नी बरेलवी संघठन रजा अकादमी की शिकायत पर नूपुर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने नूपुर के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, दूसरे धर्म के खिलाफ अनुचित टिप्पड़ी व समाज में द्वेषभाव फैलाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिसके बाद नूपुर ने भी सोशल मीडिया के ट्विटर पर कहा मुझे जान से मारने और मेरा बलात्कार करने की धमकी मिल रही है।   

    क्या है पूरा मामला

    खबर के मुताबिक नूपुर एक इलेक्ट्रॉनिक न्यूज डिबेट पैनल में सम्मलित थीं। काशी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बहस चल रहा था। बहस के दौरान नूपुर ने कथित रूप से कहा यदि लोग लगातार ऐसे ही हिन्दू धर्म और उनकी आस्था का मजाक उड़ाते रहेंगे तो वो भी इस्लाम के ऊपर मजाक उड़ा सकती है। जीसके उपरांत ही उन्होंने मजाकिया मूड पैगंबर मुहम्मद से जुड़े कुछ कथित घटना का जिक्र उसी अंदाज में किया। जिसके बाद नूपुर का वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद से ही मुस्लिम संघटनो का विरोध शुरू हो गया। 

    संघठन की मांग बिना शर्त मांगे माफी 

    नूपुर शर्मा पर धारा 295 ए,153 ए और 505बी के तहत मामला दर्ज होने के बावजूद मुस्लिम संघठन बिना शर्त माफी की मांग पर अड़े हुए हैं। युवा नेशनल कांफ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा,टीवी चैनल पर नूपुर द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ ईशनिंदक,आपत्तिजनक व डरावनी टिप्पड़ी को लेकर बहुत ही दुखी हैं। उनकी ओछी हरकत से हर मुसलमान नाराज है। भाजपा और उनके पार्टी प्रवक्ता दोनों को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। 

    नूपर के परिवार को भी मिल रही है धमकी

    सन् 2015  में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ चर्चा में आने वाली नूपुर खुद को अब बहुत असुरक्षित महसूस कर रही हैं। ज्ञानवापी बहस में पैगंबर के खिलाफ वायरल तथाकथित टिप्पड़ी के बाद से ही उन्हें और उनके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी आने लगी है।बीजेपी प्रवक्ता नूपुर  ने कहा न जाने कहां-कहां से सोशल मीडिया से मुझे और मेरे परिवार का सिर काटने की धमक्की मिल रही है। वायरल वीडियो हमारे खिलाफ षड्यंत्र के तहत वायरल किया जा रहा है। जिसकी जानकारी हमने ट्विटर के माध्यम से दिल्ली पुलिस को दी है।