Yuvraj Singh in Bharatiya Janata Party for Loksabha elections 2024
भारतीय जनता पार्टी- युवराज सिंह (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) को लेकर जहां हर एक पार्टी एक मजबूत उम्मीदवार को खड़ा करने की कोशिश कर रही है वहीं भाजपा (BJP) राजनीति में फिल्मी इंडस्ट्री (Film Industry) से लेकर खेल (Sports) के जाने माने चेहरों को टिकट देकर राजनीति के मैदान पर उतारने की कोशिश में लगी है। इस बीच चुनाव को लेकर चर्चा में छाए पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने इस पर खुल के बात की है। 

पिछले कुछ दिनों से सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह के आगामी लोकसभा चुनाव में गुरदासपुर सीट (Gurdaspur seat) पर बीजेपी के प्रत्याशी होने की खबरें सामने आ रही है। अब इस पर खुद युवराज ने बड़ा बयान दिया है।

क्या बोले युवराज सिंह ने दिया जवाब 

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर के लोकसभा चुनाव में एंट्री लेने की खबरों को युवराज सिंह ने खारिज कर दिया है। युवराज सिंह ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा की, ”मीडिया रिपोर्टों के उलट मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। मेरा जुनून विभिन्न क्षमताओं में लोगों का समर्थन करना और उनकी मदद करना है। मैं अपने फाउंडेशन के माध्यम से ऐसा ऐसा करूंगा।”

इससे पहले सामने आई मीडिया की कुछ खबरों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी द्वारा युवराज सिंह को गुरदासपुर सीट से मैदान में उतारा जा सकता था। इस सीट से फिलहाल अभिनेता सनी देओल बीजेपी के सांसद है। हालांकि, सनी ने इस बार चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। 

ये चेहरे भी भाजपा की लिस्ट में  

बता दें आगामी चुनाव में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए भाजपा राजनीति से इतर क्षेत्रों से भी दिग्गजों को मैदान में उतारने की तैैयारी में है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा की ओर से क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), युवराज सिंह (Yuvraj Singh), अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar), जयाप्रदा (Jayaprada) और पवन सिंह (Pawan Singh) जैसी हस्तियां मैदान में उतर सकती हैं। हालांकि, युवराज ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।