Arvind Kejriwal
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली.  भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के शिक्षा विभाग में घोटाले का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि शहर की सरकार (AAP Goverment) ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के दिशानिर्देशों की अनदेखी करते हुए स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण का अपना मौजूदा बजट बढ़ाया।

    भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने 2020 में दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग को भेजी गई केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि निर्माण लागत में 326 करोड़ रुपये की वृद्धि की गई, जो निविदा राशि से 53 प्रतिशत अधिक है। भाटिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ अरविंद केजरीवाल के ‘डीएनए’ में भ्रष्टाचार है। यह ‘आप’ की नहीं ‘पाप’ की सरकार है। वह और (उप मुख्यमंत्री मनीष) सिसोदिया भ्रष्टाचार करने में माहिर हैं।”

    उन्होंने पूछा, ‘‘ यह पैसा कहा गया? क्या यह आपकी जेब में गया अरविंद केजरीवाल जी? क्या आपने रिपोर्ट का संज्ञान लिया? आपने क्या कार्रवाई की? ” भाटिया ने आरोप लगाया, ‘‘ आप (आप आदमी पार्टी की) सरकार ने दिल्ली में 500 नए स्कूल बनवाने का वादा किया था। हालांकि ऐसा किया नहीं गया। फिर उन्होंने कहा कि मौजूदा स्कूलों में वे और कमरों का निर्माण करेंगे। कमरों की संख्या 2,400 से बढ़कर 7,180 की गई। निर्माण लागत में 90 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई।”