Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने सोमवार को जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के इस दावे की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की कि उसने आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत दी थी। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली से उत्तर प्रदेश या हरियाणा की जेल में स्थानांतरित करने की भी मांग की।

    जैन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के एक मामले में जेल में हैं। गुप्ता ने कहा, ‘‘चंद्रशेखर ने दावा किया है कि उसने केजरीवाल नीत सरकार में तत्कालीन जेल मंत्री जैन को जेल में अपनी सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। ठग ने यह भी कहा है कि उसने राज्यसभा की एक सीट के लिए 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया।”

    भाजपा नेता ने कहा कि चंद्रशेखर के दावों की सीबीआई से जांच कराने के लिए पार्टी का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेगा। चंद्रशेखर ने अपने एक पत्र में यह भी आरोप लगाया था कि उसने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और उससे दक्षिणी राज्यों में आप के विस्तार के लिए 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था। वहीं आप ने आरोप लगाया है कि भाजपा गुजरात विधानसभा और दिल्ली नगर निगम चुनावों में हार के डर से चंद्रशेखर को अपने ‘‘स्टार प्रचारक” के रूप में इस्तेमाल कर रही है। (एजेंसी)