BJP leader Ravi Shankar Prasad
Photo: @ANI/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कुछ गंभीर आरोप लगाने के बाद कांग्रेस और सांसद राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि,  हम आज संसद में बोलते हुए हमारी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा लगाए गए निराधार आरोपों की निंदा करते हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा, “राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ निराधार, बेशर्म और लापरवाह आरोप लगाए है। 

    उन्होंने कहा, “कांग्रेस, उसके नेता सभी बड़े घोटालों में शामिल थे, जिसने भारत की छवि को धूमिल किया।” उन्होंने कहा कि, मुझे उसे याद दिलाना है कि वह, उसकी मां सोनिया गांधी और दामाद रॉबर्ट वाड्रा जमानत पर हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं?

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बारे में क्या कहा?

    बता दें कि, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि, “अडानी पीएम मोदी के प्रति वफादार थे और इसका परिणाम गुजरात में उनके कारोबार का जबरदस्त विस्तार था।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि “पहले पीएम मोदी अडानी के विमान में यात्रा करते थे” और अब अदानी पीएम के विमान में यात्रा करते हैं। गांधी ने दोनों के करीबी संबंध होने के अपने दावों को साबित करने के लिए पीएम मोदी और अडानी की तस्वीरें भी साझा कीं।

    उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह दावा भी किया कि मौजूदा सरकार के दौरान नियम बदलकर हवाई अड्डों के ठेके अडाणी समूह को दिए गए तथा प्रधानमंत्री के विदेश दौरों के बाद दूसरे देशों में भी इस उद्योगपति को कई व्यावसायिक ठेके मिले। 

    राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया, ‘‘अडाणी जी आपके साथ कितनी बार विदेश गए? आपके विदेश जाने के बाद अडाणी जी कितनी बार वह देश गए? कितनी बार ऐसा हुआ कि किसी देश में आपके दौरे के बाद अडाणी को ठेका मिला? अडाणी जी ने पिछले 20 साल में भाजपा को कितना पैसा दिया? चुनावी बॉन्ड में कितना पैसा दिया?” 

    राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘प्रधानमंत्री जब 2014 में दिल्ली आते हैं तो असली जादू शुरू होता है। 2014 में अडाणी अमीरों की सूची में 609वें नंबर पर थे, फिर आठ वर्षों में वह दूसरे स्थान पर आ गए।” उन्होंने आरोप लगाया कि नियम बदलकर अडाणी को छह हवाई अड्डे दिए गए। उन्होंने दावा किया कि जांच एजेंसी का दुरुपयोग करके मुंबई हवाई अड्डा अडाणी के हाथों में दे दिया गया।