sachin-pilot

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के जंतर-मंतर पर बीते कई दिनों से जारी पहलवानों के प्रदर्शन को समर्थन देने कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी वहां पहुंच गए हैं। हालांकि इससे पहले पहलवानों से मिलने भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर राव भी बीते मंगलवार को पहुचे थे। यहां उन्होंने कहा कि, अगर पहलवान सुखी नहीं हैं, तो देश भी सुखी नहीं है। पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जरुर से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

जानकारी दें कि, WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवान अपने विरोध को ‘राष्ट्रीय स्तर’ पर ले जाने के लिये अब रामलीला मैदान का रुख करने पर बड़ा विचार भी कर रहे हैं। जानकारी दें कि, बृजभूषण पर एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप है।

पता हो कि, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट सहित कई पहलवान पिछले 24 दिनों से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा गठित तदर्थ समिति ने जहां WFI के अधिकारियों से राष्ट्रीय महासंघ का प्रभार ले लिया है, वहीं पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की अपनी मांग पर अब भी अड़े हुए हैं।