Brij Bhushan Singh and Vinesh Phogat, Bajrang Punia
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने रविवार को कहा कि वह अपने खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को हल करने के लिए नार्को-एनालिसिस या पॉलीग्राफ टेस्ट कराने को तैयार हैं। हालांकि सिंह ने एक शर्त सामने रखी है।

फेसबुक पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख ने कहा, “मै अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं लेकिन मेरी शर्त है कि मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए। अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार है तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मै उनको वचन देता हूं कि मै भी इसके लिए तैयार हूं।”

संदेश में आगे कहा गया, “मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों से वादा करता हूं। रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन ना जाई। जय श्री राम।”

पहलवानों का प्रदर्शन तेज हो गया है और हरियाणा में किसानों का अतिरिक्त समर्थन मिला है। आज, महम में खाप पंचायत की एक सभा के दौरान एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें मांग की गई कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख सिंह को एक मादक परीक्षण से गुजरना होगा और कानूनी परिणामों के अधीन होना चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए देश के नामी-गिरामी पहलवान इस वक्त दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछली 23 अप्रैल से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया तथा साक्षी मलिक समेत कई नामी पहलवान शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने 29 अप्रैल को बृजभूषण शरण सिंह पर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं और इस संबंध में जांच की जा रही है। खेल मंत्रालय ने पहलवानों के आरोपों की जांच पूरी होने तक कुश्ती महासंघ की सभी गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)