yogi adityanath

Loading

लखनऊ. संसद में सोमवार को पेश हुए आम बजट को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप बताया है। संसद में बजट प्रस्तुत होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ट्वीट किया, ”आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा ‘आत्मनिर्भर भारत’ की मंशा के अनुरूप है। बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है।

यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा।” मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, ”अंत्योदय की भावना को साकार करता वर्तमान बजट अभिनंदन योग्य है। यह भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा। इसके माध्यम से समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा।”

योगी ने कहा, ”कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के कारण जब वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट का सामना कर रही है, उस संक्रमण काल में ऐतिहासिक, व्यवहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) जी का हार्दिक अभिनंदन। निसन्देह यह बजट समस्त भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला साबित होगा।”

उन्होंने कहा, ”आज का आम बजट न केवल आम आदमी के सपने को साकार करने, आमजन की आकांक्षाओ को आकार देने और देशवासियों की आशाओं को पूर्ण करने वाला है बल्कि यह देश को समृद्ध एवं शक्तिशाली राष्ट्र बनाने की दिशा में उठाया गया महत्तवपूर्ण कदम है।” उन्होंने कहा कि यह बजट पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी के स्वप्न ‘हर हाथ को काम’ को साकार करता है। बजट के सभी प्रस्तावों पर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र का प्रभाव स्पष्ट दिखाई पड़ रहा है। यह नये भारत की नयी अर्थनीति को प्रकट करता है।(एजेंसी)