Sanjay raut
संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र (Budget Session 2022) आज से शुरू हो गया है। देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) कल केंद्र सरकार (Modi Govt) का बजट पेश करेंगी। बजट से सभी को काफी उम्मीदें हैं। बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों का बजट सत्र में स्वागत किया। मोदी ने कहा कि बजट सत्र में सकारात्मक चर्चा की उम्मीद है। बजट सत्र के बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने केंद्र पर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि जब भी उनका बजट पेश होता है सरकार गरीबों का हिस्सा काट देती है।

    ज्ञात हो कि गोवा में संजय राउत ने कहा कि बजट तो हर वर्ष आता है लेकिन बजट में ग़रीब, मध्यम वर्गीय लोगों को क्या सहूलियत मिलती हैं ये देखना होगा क्योंकि जब भी उनका बजट पेश होता है तो सरकार के दो-चार उद्योगपति दोस्त का हिस्सा गर्म करने के लिए सरकार ग़रीबों का हिस्सा काट देती है। 

    संजय राउत का बयान-

    गौर हो कि संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि डिजिटल इंडिया और डिजिटल इकॉनमी के बढ़ते प्रसार के संदर्भ में देश के UPI प्लेटफॉर्म की सफलता के लिए मैं सरकार के विज़न की प्रशंसा करूंगा। दिसबंर 2021 में देश में 8 लाख करोड़ रुपए से अधिक का लेन-देन UPI के माध्यम से हुआ है।

    उल्लेखनीय है प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे अवसर हैं। यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया वैक्सीन के बारे में दुनिया में एक विश्वास पैदा करता है।