CBI raid
फाइल फोटो

    Loading

    नई दिल्ली: देश में आज कई राज्यों में जांच एजेंसियां छापेमारी कर रहीं हैं। देश के अलग अलग राज्यों में विभिन्न मामलों में NIA, ED और IT की रेड जारी है। अब एक  और जानकारी मिल रही है कि पंजाब (Punjab) में सीबीआई की रेड पड़ी है। दूसरी और जम्मू कश्मीर में SIA ने छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार सीबीआई पंजाब सहित राजपुरा, पटियाला, सरहिंद, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली, सोनम, मोगा, फिरोजपुर, लुधियाना, संगरूर सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की है।  

    सीबीआई की यह छापेमारी एफसीआई के परिसरों में हो रही है। एफसीआई  अधिकारियों, निजी चावल मिल मालिकों और अनाज व्यापारियों के परिसरों पर एफसीआई को भारी रिश्वत के भुगतान के संबंध में तलाशी ले रही है। पूरा मामला एफसीआई को भारी रिश्वत के भुगतान के संबंध में है।

    वहीं दूसरी ओर जम्मू और कश्मीर में राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की सहायता से पांच स्थानों पर छापेमारी की। ‘नार्को टेररिज्म’ मामले में बारामूला, अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम और सोपोर जिलों में तलाशी ली जा रही है।

    गौरतलब है कि गैंगस्टर और क्राइम सिंडिकेट (gangster and crime syndicate) से जुड़े एक मामले में NIA ने  पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश में छापेमारी कर रही है। जबकि दूसरी ओर आयकर विभाग यूफ्लेक्स लिमिटेड (Uflex Ltd) के ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। यह छापेमारी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में चल रही है। वहीं झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय में इंजीनियर वीरेंद्र राम से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय(ED) रांची समेत देशभर के 24 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।