शुक्रवार को होगा CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में करने की योजना है। सूत्रों ने के मुताबिक उनके पार्थिव शरीर के कल शाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है। 

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शवों को शुक्रवार को उनके घर लाया जाएगा और लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अंतिम सम्मान देने की अनुमति दी जाएगी, इसके बाद एक अंतिम संस्कार जुलूस निकाला जाएगा। जो कामराज मार्ग से शुरू  होकर दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर श्मशान तक होगा।

    भारतीय वायु सेना ने आज कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के वजह से जनरल रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के 11 अन्य कर्मियों की मौत हो गई।

    IAF ने ट्वीट किया, “गहरे अफसोस के साथ, अब यह पता चला है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और विमान में सवार 11 अन्य लोग दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मारे गए हैं।” भारत के पहले सीडीएस जनरल रावत, स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के दौरे पर थे, जब उनका हेलिकॉप्टर नीलगिरी जिले के कूनोर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।