congress

    Loading

    नई दिल्ली/चंडीगढ़.  सुबह की बड़ी खबर के अनुसार पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में अब कांग्रेस का CM चेहरा कौन होगा (Congress CM Face in Punjab) इस राज से पर्दा हट गया है। जी हाँ, कांग्रेस ने मौजूदा CM चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को ही अगले विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब में सीएम चेहरा घोषित किया है। इस बाबत आधिकारिक ऐलान राहुल गांधी ने बीते रविवार को लुधि‍याना में आयोजित एक रैली में किया।

    गौरतलब है कि चन्नी चमकौर साहिब (Chamkaur Sahib Seat) के अलावा भदौर (Bhadaur Seat) विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ा रह रहे हैं। वहीं लुधि‍याना में अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि चन्‍नी जी गरीब घर के बेटे हैं। वे गरीबी को समझते हैं और गरीबी से निकले हैं। उनके खून में पंजाब है। इस तरह सिद्धू जी के भी खून में पंजाब है। 

    उन्‍होंने आगे कहा कि, “अब यह पंजाब का निर्णय है। हमने कार्यकताओं से पूछा। प्रत्‍याशियों से पूछा। पार्टी के शीर्ष नेताओं से पूछा। सबने कहा कि हमें गरीब घर का CM चाहिए। चरणजीत सिंह चन्‍नी होंगे सीएम पद के उम्‍मीदवार।” इस ऐलान के बाद तुरंत CM चन्‍नी ने भी राहुल गांधी को शुक्र‍िया कहा और कहा कि, “यह  अकेले का काम नहीं है। हम सब मिलकर पंजाब के लिए काम करेंगे।” कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पंजाब में पार्टी का पूरा चुनावी अभियान चन्नी सरकार द्वारा किए गए कार्यों और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा अपने ‘पंजाब मॉडल’ में किए गए वादों पर केंद्रित होगा। 

    बता दें कि पंजाब की सभी 117 सीटों पर (Punjab Polling/Election Schedule) पर एक ही चरण में 20 फरवरी को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती आगामी 10 मार्च को की जाएगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों को सुविधा ऐप के जरिए ऑनलाइन नामांकन की भी अब बड़ी सुविधा दी गई है।