Chemical leak in Karnataka company, 20 injured
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: कर्नाटक (Karnataka) के मेंगलुरु (Mangaluru) शहर के बाहरी इलाके बैकम्पाडी में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के एक फिश प्रोसेसिंग प्लांट (Fish Processing Plant) के 20 कर्मचारियों को एक रासायनिक रिसाव (Chemical Leak) के बाद अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। एएनआई के अनुसार, शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया कि, घटना के समय प्लांट में 80 कर्मचारी मौजूद थे। 

    इससे पहले सोमवार को मुंबई (Mumbai) के घाटकोपर (Ghatkopar) स्थित होमगार्ड रोड पर की एक कंपनी के टैंक की साफ-सफाई के दौरान हुई दुर्घटना में एक 36 वर्षीय मजदूर की मौत (Death) हो गई थी और दो अन्य मज़दूर घायल (Injured) हो गए थे। जिन्हे राजावाड़ी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। घाटकोपर पुलिस ने कंपनी के मैनेजर और सुपरवाइजर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना सोमवार की सुबह 8 बजे के आसपास की है। कंपनी में केमिकल टैंक की साफ-सफाई करने के कुल तीन मजदूर गए थे, लेकिन टैंक बड़ा था और उसमे कुछ केमिकल अंदर बचा होने के कारण मजदूरों का दम घुटने लगा जिसके बाद मौके पर जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग और पुलिस पहुंची।