Charanjeet Singh Channi
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर देश में बवाल मच गया है। भारतीय जनता पार्टी ने इसको लेकर कांग्रेस पार्टी और पंजाब सरकार पर पीएम की सुरक्षा को चूक के लिए जिम्मेदार बताया है। भाजपा द्वारा लगाए आरोप पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि, ” मुझे पता ही नहीं था कि प्रधानमंत्री मोदी सड़क रास्ते से रैली स्थल तक जाएंगे।”

    चन्नी ने कहा, “मुझे खेद है कि पीएम मोदी को आज फिरोजपुर जिले के दौरे के दौरान वापस लौटना पड़ा। हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं।” उन्होंने कहा, “मुझे आज बठिंडा में पीएम की अगवानी करनी थी, लेकिन जिन लोगों को मेरे साथ जाना था, वे COVID पॉजिटिव पाए गए। इसलिए, मैं आज पीएम को रिसीव करने नहीं गया क्योंकि मैं सकारात्मक परीक्षण करने वाले कुछ लोगों के निकट संपर्क में था।”

    अचानक मार्ग परिवर्तन की कोई सूचना नहीं

    मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने उनसे (पीएमओ) खराब मौसम की स्थिति और विरोध के कारण यात्रा बंद करने के लिए कहा था। हमें उनके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अचानक मार्ग परिवर्तन की कोई सूचना नहीं थी। पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई।” उन्होंने कहा, “अगर आज पीएम मोदी के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक हुई है तो हम जांच कराएंगे। प्रधानमंत्री को कोई खतरा नहीं था।”

    अचानक सड़क पर आये प्रदर्शनकारी 

    चन्नी ने आगे कहा, “किसान पिछले एक साल से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। मैं किसानों पर लाठीचार्ज नहीं करने जा रहा हूं। हमने पूरी रात किसानों से बात की जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया। आज अचानक फिरोजपुर जिले में कुछ आंदोलनकारी एकत्र हो गए।”

    ज्ञात हो कि, प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर भाजपा ने कांग्रेस और पंजाब सरकार