rahul-modi

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर कि एक बड़ी खबर के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के एक युवक को चीन की सेना द्वारा कथित तौर पर अगवा किए जाने का मामला अब जोरदार तरीके तूल पकड़ने लगा है। दरअसल राहुल गांधी ने अब इस मामले पर ट्वीट कर PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है। वहीं अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से सांसद तापिर गाओ (Taapir Gao) ने यह भी दावा किया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने राज्य से 17 साल के एक किशोर का अपहरण कर लिया है। 

    इस बाबत राहुल गांधी नेआज यानी गुरुवार सुबह ट्वीट कर कहा, ” गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है- हम मीराम तारौन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे। PM की बुजदिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता!’

    बता दें कि इससे पहले बीते बुधवार को भी राहुल गांधी ने चीन से जुड़े मुद्दे पर ट्वीट कर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया था। तब राहुल गांधी ने चीन द्वारा एक पुल बनाए जाने की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था, हमारे देश में चीन एक कूटनीतिक पुल का निर्माण कर रहा है। वहीँ हमारे आदरणीय PM साहब  की चुप्पी से PLA के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। अब तो ये डर है कहीं PM इस पुल का भी उद्घाटन करने ना पहुँच जायें।”

    यह  है पूरा मामला? 

    दरअसल अरुणाचल प्रदेश के लोकसभा सांसद तपीर गाओ ने बीते बुधवार को दावा किया कि, अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना 17 साल के भारतीय युवक मिराम तारन का अपहरण कर लिया है। गाओ ने कहा कि मिराम को 18 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में सियुंगला क्षेत्र में भारतीय सीमा से चीनी सैनिक उठाकर ले गए हैं। उन्होंने केंद्र से इस मामले में मदद करने की गुहार भी लगाई थी ।