christmas-2021-odisha-sand-artist-sudarsan-pattnaik-creates-sand-sculpture-of-santa-claus-with-5400-roses

इस कलाकृति को बनाने के लिए सुदर्शन पटनायक ने लगभग 5,400 गुलाबों का इस्तेमाल किया है।

    Loading

    मुंबई, आज पुरे देश में क्रिसमस (Christmas 2021) की धूम मची है। हालांकि, कोरोना (Corona Virus) के चलते इस बार भी क्रिसमस (Christmas 2021) उतने बड़े पैमाने पर मनाया नहीं जा रहा है। वहीं, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर अंतरराष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (international sand artist Sudarsan Pattnaik) ने पुरी समुद्र तट पर सांता क्लॉज की एक विशाल रेत की कलाकृति बनाई है। इस कलाकृति को बनाने के लिए सुदर्शन पटनायक ने लगभग 5,400 गुलाबों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने देशवासियों को कोरोना के दिशानिर्देशों के साथ के क्रिसमस की बधाई दी है। 

    सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik Twitter) ने अपने ट्विटर पर सांता क्लॉज की एक विशाल रेत की कलाकृति की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “क्रिसमस की पूर्व संध्या पर रेत और 5400 गुलाबों का उपयोग करते हुए सांता क्लॉज की मेरी सबसे बड़ी रेत की कलाकृति। मेरी क्रिसमस, कोरोना दिशानिर्देशों के साथ अपने क्रिसमस का आनंद लें” 

    बता दें कि, सुदर्शन ने लगभग 5,400 लाल गुलाब और कुछ सफेद फूलों के इस्तेमाल से सांता क्लॉज की लगभग 50 फीट लंबी और 28 फीट चौड़ी रेत की कलाकृति बनाई। इस कलाकृति को बनाने के लिए उन्हें 8 घंटे और तैयारी के लिए दो दिन का समय लगा।

    सुदर्शन ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि कोरोना की तीसरी लहर ने लगभग पूरी दुनिया में दस्तक दे दी है, इसलिए हमने यह मूर्ति बनाई है, जहां सांता क्लॉज कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने का संदेश फैला रहे हैं।”उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मेरी यह कलाकृति रिकॉर्ड बुक में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगी।”