rain
File Pic

Loading

नई दिल्ली : जहां एक तरफ फरवरी और मार्च की शुरुआत में रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ी है तो वहीं पिछले कुछ दिनों से देश के तमाम राज्यों में एक बार फिर मौसम (Weather Updates) अचानक बदल गया है। वहीं दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और उत्तरप्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में बीते दिनों बारिश देखने को मिला है।

दिल्ली-NCR में मौसम सुहाना 

राष्ट्रीय राजधानी और उससे सटे इलाकों में शुक्रवार की रात को हुई बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया है। तो वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को यानी कि आज भी आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। तो वहीं अगर हम तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रह सकता है। 

इन राज्यों में हो सकती है बर्फबारी 

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही गिलगिट, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुर बर्फबारी संभव है। रविवार तक बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना बताई गई है। 

इन राज्यों में बारिश का अनुमान 

IMD के मुताबिक आज यानि 25 मार्च और 26 मार्च के बीच मध्य और पूर्व के कुछ हिस्सों में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। इसके साथ ही अगले 5 दिनों में कुछ राज्यों में बिजली के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।