Randhawa

    चंडीगढ़. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से नए CM के लिए बैठकों का दौर चल रहा है। इस बीच रविवार को पंजाब कांग्रेस ने नए CM के लिए कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) का नाम फाइनल किया है। वहीं अब इस नाम पर कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) से हरी झंडी का इंतजार है।

    राज्यपाल से मिलने का मांगा समय

    वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात के लिए समय मांगा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद रंधावा के अगले मुख्यमंत्री बनने की संभावना है।

    सोनिया और राहुल की बैठक जारी

    उधर पंजाब के नए मुख्यमंत्री के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम कांग्रेस आलाकमान को भेजने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच बैठक चल रही है। थोड़ी ही देर में कांग्रेस आलाकमान नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकता है।

    होंगे दो डिप्टी CM

    पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है। दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा।