Uddhav Thackeray
शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे file Photo

    Loading

    महाराष्ट्र, उद्धव सरकार में एक बार फिर सबकुछ अच्छा नही प्रतीत हो रहा है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ( Chief Minister Uddhav Thackeray) ने महा विकास अघाड़ी (MVA) के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। इस बैठक के बाद ही कांग्रेस ने 10 जून की राज्यसभा चुनाव के लिए सीएलपी (CLP) की बैठक भी बुलाई गई है। इस बैठक में राज्यसभा चुनाव के लिए एआईसीसी ऑब्जर्वर मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे। इसके पहले एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने दावा कर कहा था कि, महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व में एनसीपी पार्टी का ही अगला मुख्यमंत्री बनेगा। इससे तीन पहिये की महाविकास अघाड़ी सरकार में सबकुछ अच्छा नही है, यह साफ देखा जा सकता है। सहयोगी पार्टी के ऐसे बयान से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सीएम कुर्सी पर खतरा मडराता देखा जा सकता है। यह तय है कि, उद्धव ठाकरे संयुक्त विधायकों की मीटिंग बुलाकर महा विकास  अघाड़ी सरकार में सब बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

    दरसल हाल ही में अपने परभणी क्षेत्र दौरे पर गए धनंजय मुड़ें ने एक सभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, एनसीपी के प्रयास से ही शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी की सरकार महाराष्ट्र में बनी है। अब महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी से ही अगला मुख्यमंत्री जल्द होगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मीटिंग में कुछ बड़े फैसले लिया जा सकता है।

    उद्धव सरकार पर बीजेपी की तरफ से लगातार आरोप प्रत्यारोप के दौर चालू है। हर दिन महा अघाड़ी नेताओं के खिलाफ कुछ न कुछ घोटालों की पोल खोल हो रही है। बीजेपी आए दिन महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री बनाने का दावा ठोकते रहती है। ऐसे में एनसीपी नेता के बयान और संयुक्त विधायकों की मीटिंग के चलते कुर्सी पर ग्रहण साफ-साफ  देखा जा सकता है। कल मीटिंग के बाद उद्धव सरकार क्या-क्या फैसले लेती है यह देखने योग्य होगा। मीटिंग के उपरांत उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहेगें या फिर एनसीपी का नयाब सीएम होगा इसका रास्ता साफ हो सकता है।