cng-png
FIle Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आम आदमी को महंगाई से राहत मिलती नहीं दिखाई पड़ रही है। पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब सीएनजी-पीएनजी (CNG-PNG Price Hike) की कीमत में इजाफा हो गया है। बताना चाहते हैं कि पाइप्ड नेचुरल गैस और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस भी महंगी हो गई है। दरअसल आईजीएल ने इन कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। 

    ज्ञात हो कि पीएनजी (PNG) की कीमत में 1 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई है। साथ ही सीएनजी (CNG) के दामों में 50 पैसे की वृद्धि हो गई है। कंपनी का कहना है कि गैस की बढ़ती लागत के कारण कीमतों में इजाफा किया गया है। ये नई दरें आज से लागू हो गई हैं। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत सभी महानगरों में सीएनजी की कीमतों में भी बढ़त जारी है। 

    उल्लेखनीय है कि आईजीएल ने आज अपने ग्राहकों को एसएमएस के जरिए कीमतों में 1 रुपये के बढ़ोतरी के बारे में बताया है। साथ ही नोएडा में पीएनजी की दरें बढ़कर अब 35.86 रुपये प्रति एससीएम पहुंच गई है। गाजियाबाद में भी पीएनजी की दरें बढ़ गई है। दिल्ली में अब कीमतें 36.61 रुपये प्रति एससीएम तक चली गई है। इससे पहले जनवरी में पीएनजी के दामों में इजाफा हुआ था। जनवरी महीने में कंपनी ने 50 पैसे प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की थी।