Complaint against Vir Das's viral clip in Delhi Police Station, demand for action
Photo:Instagram/VirDas

    नई दिल्ली: एक्टर (Actor) और कॉमेडियन (Comedian) वीर दास (Vir Das) की एक शो के दौरान की गई देश को लेकर टिप्पणी पर  दिल्ली (Delhi) में पुलिस (Police) शिकायत (Complaint) दी गई है। इस शिकायत में वीर दास पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। दरअसल हाल ही में वीर दास का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral) हो रहा है।

    इस वीडियो में वह कथित तौर पर देश के कथित दोहरे चरित्र होने की बात कही है। इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके बयान को लेकर लोगों में नाराज़गी है। हालांकि वीर दास ने इस मामले में बयान जारी कर कहा है कि, उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। दास ने ट्विटर पर एक नोट साझा कर कहा कि उनका इरादा यह याद दिलाने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी ‘महान’ है।

    एएनआई के अनुसार, अभिनेता-कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में एक वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत दी गई है। वीडियो में वह अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्र के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुने जा सकते हैं।

    बताया जा रहा है कि, वीडियो में कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों का जिक्र किया। ट्विटर पर इस वीडियो के एक हिस्से की क्लिप शेयर हुई है जिसके बाद से क्लिप खूब वायरल हो रही है। 

    मामले में विवाद के बाद मंगलवार को वीर दास ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ (मैं दो तरह के भारत से आता हूं) वीडियो में उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। दास फिलहाल अमेरिका में हैं और उन्होंने सोमवार को यूट्यूब पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनकी हालिया प्रस्तुति का हिस्सा था।