khadge
Pic: Social Media

Loading

नयी दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिली बड़ी खबर के अनुसार , यहां के CM अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadge) सहित अन्य के खिलाफ राष्ट्रपति मूर्मू (President Murmu) की जाति पर टिप्पणी करने को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई गई है। 

दरअसल इन सभी पर समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ाने और भडकाऊ बयान देने का संगीन आरोप लगाया गया है। जानकारी दें कि, केजरीवाल और खड़गे ने कहा था कि, देश की राष्ट्रपति दलित हैं, इसलिए उन्हें नए संसद भवन के इनॉगरेशन में नहीं बुलाया गया है।

वहीं मामले पर न्यूज एजेंसी ANIकी मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, समेत कई नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। इन सभी के खिलाफ IPC की धारा 121,153A, 505 और 34 के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

खड़गे का बयान 

दरअसल कुछ दिनों पहले खड़गे ने कहा था कि, नए संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए। जब शिलान्यास हुआ था, तो भी तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया गया। BJP वाले कहते हैं कि हम SC/ST को महत्व देते हैं, लेकिन वहां महत्व और सम्मान नहीं देते हैं जहां उन्हें दिया जाना चाहिए।

केजरीवाल का क्या था कहना? 

वहीं इस मुद्दे पर सीएम केजरीवाल ने बाकायदा ट्वीट कर लिखा था कि, प्रभु श्री राममंदिर के शिलान्यास पर मोदी जी ने तत्कालीन राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया। नए संसद भवन के शिलान्यास पर भी मोदी जी ने रामनाथ कोविंद जी को नहीं बुलाया। उन्होंने आगे लिखा कि, अब नए संसद भवन के उद्घाटन को भी मौजूदा राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के हाथों से नहीं करवा रहे। देशभर का SC और ST समाज पूछ रहा है कि क्या हमें अशुभ माना जाता है, इसलिए नहीं बुलाते?

जानकारी दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी रविवार 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। वहीं इसका विरोध विपक्षी दल कर रहे, साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन करवाने की मांग की, लेकिन अब इस मामले में तब नया मोड़ आ गया है, जब विपक्ष के कई नेताओं के खिलाफ अब शिकायत दर्ज करवाई गई है।