Photo- ANI
Photo- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा लंदन में दिए गए बयान को लेकर बीजेपी ने उन्हें घर लिया है। आज संसद में भी बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर जोरदार हंगामा किया। बीजेपी के तमाम बड़े नेता राहुल गांधी के इस बयान को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए टिप्पणी कर रहे हैं। ऐसे मेंविपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) राहुल गांधी के बचाव में उतरे हैं। कांग्रेस ने इसे बेबुनियाद बताया है। पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी ने वह नही बोलै जिनके लिए उनपर आरोप लग रहा है। 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर  कहा कि राहुल गांधी ने वह नहीं कहा जिसके लिए उन पर आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह ओछी किस्म की राजनीति है। क्योंकि राहुल गांधी ने वह नहीं कहा जिसका उन पर आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने निर्दिष्ट किया कि ‘हम मुद्दों को आंतरिक रूप से हल करेंगे और बस चाहते हैं कि हर कोई जागरूक हो, भारतीय लोकतंत्र वैश्विक जनता की भलाई है’। ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके लिए उन्हें माफी मांगने की जरूरत है। 

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में कैसे सवाल उठा सकते हैं जो सदन (राज्यसभा) का हिस्सा भी नहीं है? सदन के नेता 10 मिनट बोले और विपक्ष के नेता को सिर्फ 2 मिनट का समय दिया गया, यह कौन सा नियम है? यह लोकतंत्र का अंत है और यही उन्होंने (राहुल गांधी) सेमिनार में कहा।  

फिलहाल राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित की गई है। विपक्ष सीबीआई, ईडी और अडानी मामले को लेकर हंगामा किया तो बीजेपी ने राहुल गांधी के दिए बयान को लेकर पलटवार किया। दोपहर दो बजे से एक बार फिर पक्ष और विपक्ष आमने सामने होंगे। फ़िलहाल एक बार फिर हंगामे की पूरी आशंका जताई जा रही है। बीजेपी ने राहुल गांधी वाले मामले में आरोप लगाया कि उन्होंने ब्रिटेन में भारत का अपमान किया है इसके लिए उन्हें मांफी मांगनी चाहिए। अब कांग्रेस राहुल गांधी के बचाव में आ गई है।