PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। एक तरफ पीएम मोदी (PM Modi) की अगुवाई में बीजेपी खड़ी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस का दामन थामें पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहाँ यह उठ रहा है कि विपक्षी दलों में पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा। आखिर वह कौन सा चेहरा होगा जो मोदी के टक्कर का होगा। फ़िलहाल अभी तक विपक्ष में कोई ऐसा चेहरा नहीं दिख रहा है जो मोदी से ज्यादा प्रभावी हो। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भले ही खुद  को पीएम उम्मीदवार के रूप में देखते हों पर विपक्षी दल उन्हें कितना समर्थन देते है यह तो आने वाला समय बताएगा। इसी बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने विपक्षी दलों को एक सलाह दी है। उन्होंने प्रिंयका गांधी (Priyanka Gandhi) को सबसे प्रभावशाली पीएम पद का उम्मीदवार बताया है।    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को किसी भी प्रकार जीत से रोकने के लिए विपक्ष एकजुट भी होता दिख रहा है।  इस बीच कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी  के पक्ष में बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को 2024 में पीएम मोदी को हराना है तो उसे एक ऐसा बड़ा चेहरा सामने लाना होगा जो लोकप्रिय, विश्वसनीय और स्वीकार्य हो. मुझे लगता है कि प्रियंका गांधी से अधिक लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय कोई नेता नहीं है। 

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि मैं विपक्षी दलों से प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की अपील करना चाहता हूं। आचार्य प्रमोद ने आगे कहा कि समूचे विपक्ष को अगर 2024 में नरेंद्र मोदी को चुनौती देनी है तो इन्हें प्रियंका गांधी को अपना प्रधानमंत्री उम्मीदवार तय करना चाहिए। उन्होंने अगर विपक्ष ऐसा नहीं करता तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना मुश्किल होगा।