Congress MP Adhir Ranjan Chowdhary
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: बजट (Budget)  पेश होते ही कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां आक्रामक हो गईं हैं। सरकार पर लगातार हमला हो रहा है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन  चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary)ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है उन्होंने सरकार को जेबकटुआ कहा है। दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार का फर्ज होता है आमलोगों को सुविधा मुहैया करवाना। लेकिन ये सरकार जेबकटुआ सरकार बन गई है हमारे जेब से 1000 लेकर हमें 200 देती है।

    उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा दिखाती है जैसे हम पर दान किया जा रहा है जबकि ये हमारा हक है। ये दान और दानी का स्वरूप जो सरकार दिखा रही है उसे समझना चाहिए कि हम हिंदुस्तान के नागरिक हैं प्रजा नहीं। और जो चवन्नी सरकार देती है उसमें भी ढिंढोरा पीटती है। 

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, आम जनता को कोई राहत नहीं मिली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी को आम बजट पेश किया है। कांग्रेस के वरिष्ट नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी बजट से ना खुश होते हुए बोले कि सरकार हमरी जेब से हजार रुपये लेती है और 200 देती है। 

    अधीर रंजन ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार का फर्ज होता है आम लोगों को सुविधा मुहैया करवाना लेकिन ये सरकार जेबकटुआ सरकार बन गई है। बजट पेश किए जाने से पहले हम उम्मीद कर रहे थे कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें घटेंगी। हमें उम्मीद थी कि पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने के लिए एक्साइज में छूट या इससे जुड़ा कोई ना कोई प्रावधान किया जाएगा। हमें ये भी उम्मीद थी कि रसोई गैस की कीमतें घटेंगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। लेकिन ऐसी नहीं हुआ।