Central government did a good job in the fight against Corona virus: Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary

    Loading

    नयी दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर उनसे पश्चिम बंगाल में अनुच्छेद 355 लागू करने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सरकार संविधान के प्रावधानों के अनुसार चले। चुनाव के बाद की हिंसा और बीरभूम जिले में मंगलवार की उस घटना का हवाला देते हुए, जिसमें आठ लोगों को जला दिया गया था, उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

    कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा, ‘‘यह जानकर बहुत दुख होता है कि पिछले महीने ही पश्चिम बंगाल में 26 लोगों की राजनीतिक हत्याएं हुईं।चुनाव के बाद हुई हिंसा में कई लोगों की जान गई। पूरा राज्य भय और हिंसा की चपेट में है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, मैं आपसे संविधान के अनुच्छेद 355 को लागू करने का अनुरोध करता हूं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पश्चिम बंगाल की सरकार संविधान के प्रावधानों के अनुसार चलती रहे।”

    चौधरी ने कहा कि उन्होंने राज्य में ‘‘संवैधानिक तंत्र के टूटने” की ओर राष्ट्र का ध्यान आकर्षित करने के लिए सोमवार को संसद में गंभीर मामला उठाया। संविधान का अनुच्छेद 355 के तहत, ‘‘संघ का यह कर्तव्य होगा कि वह प्रत्येक राज्य को बाहरी आक्रमण और आंतरिक अशांति से बचाए और यह सुनिश्चित करे कि प्रत्येक राज्य की सरकार इस संविधान के प्रावधानों के अनुसार चलती रहे।”(भाषा इनपुट भी शामिल)