congress-leader-madan-lal-sharma-passes-away

वह 1988 में एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्री बने।

Loading

जम्मू. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मदन लाल शर्मा (Madan Lal Sharma) का कटरा के एक निजी अस्पताल में बुधवार सुबह निधन हो गया। वह 68 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह पहले 1983 और फिर 1987 में विधायक चुने गए थे। वह 1988 में एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्री बने।

वह 2002 में अखनूर से पुन: निर्वाचित हुए और पीडीपी-कांग्रेस सरकार में मंत्री बने। शर्मा (Madan Lal Sharma)2004 और फिर 2009 में जम्मू-पुंछ सीट से दो बार लोकसभा के लिए चुने गए। इसके बाद वह 2014 में लोकसभा चुनाव हार गए थे। कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा, ‘‘राजनीतिक एवं सामाजिक गलियारे में उनके निधन से शोक व्याप्त है।

पार्टी उनके निधन के कारण शोकाकुल है। पार्टी ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।” जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) प्रमुख जी ए मीर ने शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से पार्टी में खालीपन पैदा हो गया है।

‘अपनी पार्टी’ अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने भी शर्मा के निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘मैं मदन लाल जी के निधन से दु:खी हूं। वह ऐसे नेता थे, जिन्होंने अपना पूरा जीवन जनकल्याण में लगा दिया। उनके मंत्री बनने पर भी लोगों, खासकर उनके मतदाताओं के लिए उन तक पहुंचना आसान था।” (एजेंसी)