chidambaram

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने केंद्रीय बजट 2022-2023 को पूंजीवादी बजट बताया है। इसी के साथ उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर बड़ा हमला बोला। कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, “आज का बजट भाषण किसी एफएम द्वारा पढ़ा गया अब तक का सबसे पूंजीवादी भाषण था।” उन्होंने कहा कि, ” ‘गरीब’ शब्द पैरा 6 में केवल दो बार आता है और हम एफएम को यह याद रखने के लिए धन्यवाद देते हैं कि इस देश में गरीब लोग हैं।”

    केंद्र ने जनता का उड़ाया मज़ाक

    कांग्रेस नेता ने कहा, “मैं चकित, स्तब्ध था कि वित्त मंत्री अगले 25 वर्षों के लिए एक योजना की रूपरेखा तैयार कर रहे थे। सरकार को लगता है कि वर्तमान को किसी ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है और जनता को ‘अमृत काल’ के उदय होने तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने के लिए कहा जा सकता है। यह भारत के लोगों का मजाक उड़ा रहा है।”

    अमीरों के इशारे पर आया बजट

    केंद्र द्वारा घोषित डिजिटल करेंसी पर सवाल उठाते हुए पूर्व सांसद ने कहा, “यह जाहिर तौर पर देश के बहुत अमीर लोगों के इशारे पर है। आरबीआई के बजाय, एफएम ने वस्तुतः घोषणा की है कि क्रिप्टोकरेंसी आज से कानूनी है। अब यह सब भारत के 99.99% लोगों के लिए फायदेमंद नहीं है।”