Congress leaders and workers were detained by police as they gathered at Red Fort for 'Loktantra Bachao Mashaal Shanti March' till Town Hall.
Photo: @ANI/Twitter

Loading

नई दिल्ली: ‘लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च’ के लिए लाल किले पर एकत्र हुए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले राहुल गांधी को अयोग्य घोषित किए जाने को लेकर कांग्रेस ने देश स्तर पर  केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने मंगलवार (28 मार्च) को लाल किले से पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित टाउन हॉल तक मशाल जुलूस निकलने वाले थे।  हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि मशाल मार्च निकालने की इजाजत नहीं है। 

इससे पहले आज दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी सांसद और नेता आज यानी मंगलवार शाम सात बजे लाल किले से टाउन हॉल तक ‘लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च’ में हिस्सा लेंगे। मार्च के दौरान पार्टी के सांसद हाथों में जलती हुई मशालें थामे रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगले 30 दिनों में देश भर में ब्लॉक, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भागीदारी से ‘जय भारत सत्याग्रह’ का आयोजन किया जाएगा।