शशि थरूर
शशि थरूर

Loading

त्रिशूर : कांग्रेस पार्टी (Congress) के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) चाहे कुछ भी कर ले, लेकिन वह केरल में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा दिया जाने वाला नारा हिंदू, हिंदी, हिंदुस्तान का नारा केरल में नहीं चलने वाला है। केरल की जनता भारतीय जनता पार्टी के किसी भी बहकावे में नहीं आएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरुवनंतपुरम दौरे के तत्काल बाद कांग्रेस सांसद इस तरह की प्रतिक्रिया देकर कांग्रेस पार्टी को नसीहत दे रहे हैं कि अगर कांग्रेस पार्टी मजबूत उम्मीदवार उतरेगी तो भाजपा केरल में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। भारतीय जनता पार्टी का सबसे अच्छा प्रदर्शन तिरुवनंतपुरम की लोकसभा सीट पर रहा है, जहां पर भारतीय जनता पार्टी पिछले दो चुनाव में दूसरे स्थान पर रही है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी किसी भी लोकसभा सीट को जीतने की स्थिति में नहीं है।

शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का वोट बैंक और सपोर्टर कुछ इलाकों में सीमित है, जिसके जरिए वह अपना प्रोपेगेंडा फैला रही है। केरल के लोग काफी समझदार हैं और वे भारतीय जनता पार्टी के हिंदुत्व के एजेंडे को अच्छी तरह से समझते हैं। केरल की जनता हिंदी, हिंदू, हिंदुस्तान के बहकावे में नहीं आएगी।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि बीजेपी केरल में एक भी सीट जीतने जा रही है। उनका सबसे मजबूत प्रदर्शन हमेशा तिरुवनंतपुरम में रहा है, जहां वे दो बार आए दूसरे नंबर पर आए हैं।… मुझे लगता है कि बीजेपी का समर्थन आधार सीमित है। हमारे राज्य में हिंदुत्व, हिंदी, हिंदू और हिंदुस्तान पर आधारित उनकी तरह की अपील काम नहीं करेगी।”