Shashi Tharoor
File Photo

    तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को एक स्थायी अध्यक्ष की जरूरत है। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि पार्टी नेताओं की मांग जल्द ही पूरी की जाएगी।  
     
    शशि थरूर ने इडुक्की जिले के थोडुपुझा में एक पार्टी समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह महत्वपूर्ण टिप्पणी की है। उन्होंने कहा “सोनिया गांधी ने इतने सालों तक पार्टी का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है। उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के लिए काम किया है। लेकिन अब उन्होंने मांग की है कि वह खुद को पार्टी अध्यक्ष के पद से मुक्त करें। इसलिए पार्टी को एक नया अध्यक्ष नियुक्त करने की जरूरत है।” 
     
    थरूर ने कहा, हम सभी चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करें। लेकिन अगर वे तैयार नहीं हैं, तो अब हमें पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए एक विकल्प तलाशना होगा। चूंकि पार्टी को स्थायी अध्यक्ष पद की जरूरत है और इस प्रक्रिया को अभी तेज करने की जरूरत है।
     
    युवां कांग्रेस की और से राहुल गांधी को दोबारा कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग है। बीते दिनों गोवा में हुई कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में युवा कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित किया, जो कि राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के हक में था।