PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लंदन भाषण पर हंगामे के बीच राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं लोकसभा की कार्यवाही भी कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। कांग्रेस तमाम मुद्दों को लेकर देश भर में केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस नेता एसएस रंधावा (SS Randhawa) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस खड़ी हुई और पंजाब में सभी प्रकार के माफियाओं को समाप्त कर दिया… हमने अकाली दल को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया…’मोदी साहब कहते हैं घुस के मारेंगे’, पुलवामा कैसे हुआ…क्या यह चुनाव लड़ने के लिए नहीं किया गया था?

गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘महंगाई’ और अडानी मामले को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।  ओडिशा में अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे, बेरोजगारी और महंगाई को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ‘चलो राजभवन’ में विरोध प्रदर्शन किया। 

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने चंडीगढ़ में कहा कि आज कांग्रेस पार्टी ने हर राज्य के राजभवन में धरना दिया है। हम अडानी मामले की जांच की मांग करते हैं। राहुल गांधी ने इस मुद्दे को संसद में रखा और जेपीसी की मांग की। राज्य के बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर चंडीगढ़ में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। उत्तराखंड कांग्रेस ने भरारीसेन में राज्य के बजट सत्र के पहले दिन अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जम्मू और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अडानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि इससे देश में सभी सांसद आहत हैं। कांग्रेस को कुछ बातों का जवाब देना चाहिए- क्या उन्हें लंदन में भारत की संसद के बारे में झूठ बोलना उचित है?, अपने गलती पर मांफी मागने के बजाए संसद की कार्रवाई को बाधित करना क्या उचित है? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लंदन में जाकर भारत की संसद और लोकतंत्र पर न केवल प्रश्न चिह्न खड़े किए बल्कि निराधार और झूठे आरोप लगाए। राहुल गांधी ने संसद में 40 मिनट बोले और तभी उन्होंने कहा कि उनके माइक बंद किए गए। ये काम भारत की संसद को अपमानित करने का है।