If BJP is aggressive, we will be 'double aggressive' Congress

    Loading

    नयी दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) की भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा आलोचना किए जाने को लेकर सोमवार को पलटवार करते हुए कहा कि यह यात्रा ‘भाजपा के लिए चिंता’ बन गई है तथा अगर भाजपा उसके खिलाफ आक्रामक होगी, तो वह ‘डबल आक्रामक’ हो जाएगी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि इस यात्रा को जनता से मिले समर्थन से भाजपा घबरा गई है।

    उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा था कि यह भारत जोड़ो यात्रा मन की बात नहीं होगी, यह जनता की चिंता होगी। मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि ये ‘जनता की चिंता’ के साथ भाजपा के लिए चिंता हो जाएगी।” रमेश ने कहा, ‘‘जिस तरह भाजपा नेताओं के बयान आ रहे हैं, झूठे व बेबुनियाद बयान आ रहे हैं, इनसे बिलकुल साफ हो गया है कि भाजपा परेशानी में है, पीड़ित है। उससे पता चल रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा को जनता की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।”

    उन्होंने दावा किया, ‘‘भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और घोटाले में फंसे कुछ कैबिनेट मंत्रियों से तो हम झूठ के सिवाय कुछ उम्मीद नहीं कर सकते।” कांग्रेस महासचिव ने स्मृति ईरानी के एक बयान का हवाला देते हुए कहा, ‘‘7 सितंबर को राहुल गांधी जी 3 बजे कहां थे, किस स्मारक पर थे, इसका जवाब स्मृति ईरानी को देना चाहिए। अगर उन्हें नया चश्मा चाहिए तो मैं चश्मा देने को भी तैयार हूं।” रमेश ने कहा, ‘‘ये आलोचना चलती रहेगी। भाजपा कभी कंटेनर, कभी टीशर्ट, कभी जूतों को मुद्दा बनाना चाहती है, इससे साफ है कि भाजपा घबराई हुई है।”

    उन्होंने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर ‘खाकी निक्कर में आग लगे होने’ की तस्वीर साझा किए जाने के बारे में पूछे जाने पर आरोप लगाया कि कि भाजपा नफरत और कट्टरता की राजनीति करती है तथा लोगों को जाति, धर्म, भाषा औेर प्रांत के आधार पर बांटने का काम करती है। रमेश ने कहा, ‘‘भाजपा के लोग यह समझ लें, अगर वो आक्रामक होंगे, तो हम डबल आक्रामक होंगे, ये समझ लेना चाहिए।” (एजेंसी)