Congress wants to keep Uttarakhand deprived of development PM Narendra Modi

उन्होंने कहा कि यहां के लोग अच्छी सड़कों व बेहतर सुविधाओं के अभाव में उत्तराखंड छोड़कर कहीं और जाकर के बस गए।

    Loading

    हल्द्वानी (उत्तराखंड), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस विपक्षी पार्टी ने उत्तराखंड को विकास से वंचित और महत्वपूर्ण योजनाओं को लंबित रखा जिसका खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है ताकि राज्य के सामर्थ्य का सदुपयोग करते हुए इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाया जा सके।

    आज यहां 17,500 करोड़ से अधिक की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में यह बात कही। कांग्रेस का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, ‘‘आजादी के बाद से ही उत्तराखंड के लोगों ने दो धाराएं देखी हैं। एक धारा है पहाड़ को विकास से वंचित रखो और दूसरी धारा है पहाड़ के विकास के लिए दिन-रात एक कर दो। पहली धारा वाले लोग आपको हमेशा विकास से वंचित रखना चाहते हैं, पहाड़ों पर सड़क, बिजली और पानी पहुंचाने के लिए मेहनत करने से दूर भागते रहे।”

    उन्होंने कहा कि यहां के लोग अच्छी सड़कों व बेहतर सुविधाओं के अभाव में उत्तराखंड छोड़कर कहीं और जाकर के बस गए। उन्होंने कहा, ‘‘आज मुझे संतोष है कि उत्तराखंड के लोग… देश के लोग… इस प्रकार की बर्बादी लाने वालों का कच्चा चिट्ठा खोल चुके हैं और उनका सच जान चुके हैं।”

    उन्होंने कहा कि भाजपा की ‘डबल इंजन’ की सरकार ‘‘सबका साथ, सबका विकास” के मंत्र के साथ तेज गति से देश को नई ऊंचाई पर ले जाने में जुटी है। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब जनता इनकी सच्चाई जान चुकी है तो इन लोगों ने अफवाह फैलाने का काम शुरू कर दिया है।

    उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की स्थापना को 20 साल हो रहे हैं और इन वर्षों में राज्य की जनता ने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे कि ‘‘चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो”। उन्होंने कहा, ‘‘इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते।” (एजेंसी)