priyanka-gandhi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का देशभर में जमकर विरोध हो रहा है। वहीं इन सबके बीच कांग्रेस ने इसे लेकर प्लान तैयार किया है। इधर अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ कांग्रेस आज दिल्ली में जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर सत्याग्रह हो रहा है। वहीं इन सबके बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के अन्य नेताओं ने जंतर-मंतर में ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना का विरोध किया है।

    इधर अग्निपथ योजना पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, “देश की सेवा करने के लिए पूरे जीवन भर सेना में भर्ती होना चाहते हैं। ये जो भी हो रहा है गलत हो रहा है। इस योजना को वापस लेना चाहिए।”

    बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। उन्होंने बीते शनिवार को कहा था कि, “सेना में भर्ती (Army Recruitment) की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए। लेकिन तीन साल से भर्ती नहीं निकली। युवाओं के पैरों में दौड़-दौड़ के छाले पड़ गए। वे निराश-हताश हैं। युवा वायुसेना में भर्ती के परिणाम और नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। सरकार ने उनकी स्थायी भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती- सब छीन लिया है।”