PM-narendra-modi
File Pic

    नई दिल्ली: देश में आज का दिन बेहद खास है। 26 नवंबर का दिन संविधान दिवस (Constitution Day 2021) के रूप में मनाया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में औपचारिक रूप से 26 नवंबर 1948 को संविधान को अपनाया गया था लेकिन इसे लागू 26 जनवरी 1949 को किया गया। इस खास मौके के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ट्वीट कर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर का भाषण साझा किया है।  

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कोई भी संविधान चाहे वह कितना ही सुंदर, सुव्यवस्थित और सुदृढ़ क्यों न बनाया गया हो, यदि उसे चलाने वाले देश के सच्चे, निस्पृह, निस्वार्थ सेवक न हों तो संविधान कुछ नहीं कर सकता। डॉ. राजेंद्र प्रसाद की यह भावना पथ-प्रदर्शक की तरह है। साथ ही एक अन्य ट्वीट में पीएम ने बाबा साहेब अंबेडकर के भाषण का अंश साझा किया है।

    पीएम मोदी का अन्य एक ट्वीट-

    उल्लेखनीय है कि भारत का संविधान देश के हर नागरिक को समान अधिकार देता है। इस देश को मनाने का उद्देश्य भारत की युवा पीढ़ी के बीच संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देना और जागरूक करना है। देश का संविधान बनाने में डॉ.बी आर अंबेडकर का अहम योगदान रहा है।