Contractual employees of Roadways and PRTC took to the streets in Punjab to protest for their demands
Representative Photo:Twitter

    चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) रोडवेज (Roadways) और पेप्सू सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी) के अनुबंधित कर्मचारियों ने नियमित किए जाने की मांग के समर्थन में अपना आंदोलन (Protest) तेज करते हुए बृहस्पतिवार को राज्य के सभी बस स्टैंड के प्रवेश और निकास द्वारों को दो घंटे के लिए अवरुद्ध कर दिया।

    प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को घोषणा की थी कि वे अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद भी अपना आंदोलन तेज करेंगे। पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के लगभग 8,000 अनुबंधित कर्मचारी अपनी नौकरी को नियमित करने और बसों की संख्या में वृद्धि की मांग को लेकर सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे।

    प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य के स्वामित्व वाली पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी की करीब 2000 बसें इस दौरान सड़कों से नदारद रहीं। राज्य में हालांकि इस दौरान निजी बसों का संचालन जारी रहा। पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के अनुबंधित कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रेशम सिंह गिल ने बृहस्पतिवार को कहा, “राज्य में सभी बस स्टैंड के गेट को दो घंटे के लिए बंद करने का प्रमुख उद्देश्य पंजाब सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराना था।” (एजेंसी)