PM Narendra Modi-Railway Minister resign, Odisha, Coromandel Express, Coromandel Express Train Accident
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री से उठी स्तीफे की मांग, लोग लाल बहादुर शास्त्री का दिए उदाहरण

Loading

नई दिल्ली: ओडिशा (Odisha) में हुए कोरोमंडल एक्सप्रेस (Coromandel Express) रेल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव (Ashwani Vaishnav) की अपने पद से  इस्तीफे की मांग की जा रही है। ट्वीटर पर रिजाइन (Resign) वर्ड ट्रेंड कर रहा है। अब तक 30 हजार से ज्यादा से यूजर्स ट्वीट कर पीएम मोदी और रेल मंत्री से  Resign की मांग की है।

लाल बहादुर शास्त्री ने दिया था इस्तीफा
एक यूजर (Ankit Yadav) ने लिखा कि 1956 में महबूबनगर रेल हादसे में 112 लोगों की मौत हुई थी। तत्कालीन रेल मंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने इस्तीफा दे दिया। इसे तत्कालीन पीएम जवाहर लाल नेहरू ने स्वीकार नहीं किया। तीन महीने बाद ही अरियालूर रेल दुर्घटना में 114 लोग मारे गए। उन्होंने फिर इस्तीफा दे दिया। नेहरू ने इस्तीफा स्वीकारते हुए संसद में कहा कि वह इस्तीफा इसलिए स्वीकार कर रहे हैं कि यह एक नजीर बने।

नई ट्रेनों का उद्घाटन नरेंद्र मोदी ने किया, नैतिकता के आधार पर PM को देना चाहिए इस्तीफ़ा 
वहीं दूसरे यूजर (Priyanshu Kushvaha)ने लिखा कि  वन्दे भारत से लेकर कई नई ट्रेनों का उद्घाटन नरेंद्र मोदी ने किया है। रेल मंत्री की तस्वीर अब तक किसी भी रेलवे प्रोजेक्ट में नहीं दिखी है। आज उड़ीसा में रेल दुर्घटना हुई है। इसकी ज़िम्मेदारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लेंगे या नैतिकता के आधार पर प्रधानमंत्री को इस्तीफ़ा देना चाहिए?

रेल में बस इतनी तरक्की दिखी, पहले दो ट्रेन लड़ती थीं, अब तीन लड़ी हैं
यूजर नवल कांत लिखते हैं कि मुझे तो रेल में बस इतनी तरक्की दिखी कि पहले दो ट्रेन लड़ती थीं, अब तीन लड़ी हैं। रेल संरक्षा के नाम पर बुजुर्गों की रियायत तक खत्म कर दी थी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव चुल्लू भर पानी सुना है आपने या नहीं। लाल बहादुर शास्त्री का नाम जानते हैं।

238 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल 
बता दें, गुरुवार की रात ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त (Coromandel Express Train Accident) हो गई। यह ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रेन के 18 कोच पटरी से उतर गए। मीडिया खबरों के  मुताबिक, 238 लोगों की मौत हो गई , जबकि 900 से अधिक लोग घायल हैं।