corona
File Pic

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) का कहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। हालांकि दूसरे लहर की रफ्तार धीमी जरूर पड़ी है। इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक बार केंद्र ने अलर्ट किया है। दरअसल लॉकडाउन खुलने (Lockdown) और पर्यटन स्थलों पर भीड़ बढ़ने से चिंता बढ़ गई है। देश में मनाली, शिमला, मसूरी सहित कई जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे लेकर चिंता बढ़ना लाजमी है। 

    ज्ञात हो कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार ने अलर्ट करते हुए कहा कि आने वाले 100-125 दिन देश के लिए बहुत नाजुक हैं। स्वास्थ मंत्रालय की प्रेस वार्ता में नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने एक बयान में कहा कि भारत में अगले 100 से 125 दिन बहुत क्रिटिकल हैं। उन्होंने कहा कि डब्लूएचओ के डेटा के अनुसार विश्व तीसरी लहर की तरफ बढ़ रही है। 

    वहीं दूसरी तरफ कोरोना प्रकोप के बीच 15 जुलाई को खत्म हुए वीक में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 47 जिलों में कोविड की पुष्टि होने का रेट 10 फीसदी से अधिक रहा है। सतह ही 73 जिलों में रोजाना 100 से अधिक नए केस सामने आए हैं। 

    गौर हो कि सरकार ने कहा कि कोविड-19 के रोजाना मामलों में कमी यह देश के लिए चेतावनी है कि हालात कंट्रोल में है, लेकिन कोविड से जुड़े नियमों का पालन नहीं किया गया तो हालात खराब हो सकते हैं।